ipllivescore

विज्ञापन

रो बनाम वेड ओवररूलिंग के बाद बारबरा स्ट्रीसंड ने सुप्रीम कोर्ट को "अमेरिकी तालिबान" कहा

"अदालत गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को उलटने के लिए धार्मिक हठधर्मिता का उपयोग करती है"

बारबरा स्ट्रीसंड, केविन मजूर द्वारा फोटो / बीएसबी के लिए गेटी इमेजेज
विज्ञापन
विज्ञापन

    बारब्रा स्ट्रेइसेंडके खिलाफ बोलने वाली आवाज़ों के एक समूह में शामिल हो गया हैरो वी. वेड के अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया, अदालत को "अमेरिकी तालिबान" कहते हुएकलरव.

    24 जून को स्ट्रीसंड ने कहा, "अदालत गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को खत्म करने के लिए धार्मिक हठधर्मिता का इस्तेमाल करती है।" "यह कोर्ट अमेरिकी तालिबान है।"

    यह ट्वीट तब आया जब जस्टिस सैमुअल अलिटो ने लिखा, "संविधान गर्भपात का कोई संदर्भ नहीं देता है, और इस तरह के किसी भी अधिकार को किसी भी संवैधानिक प्रावधान द्वारा संरक्षित नहीं किया जाता है," इस निर्णय को प्रभावी ढंग से राज्यों को वापस करने की अनुमति देता है। जैसे की,आठ राज्यपहले से ही गर्भपात को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है, जबकि कई अन्य लोगों से निकट भविष्य में या तो इसे प्रतिबंधित या प्रतिबंधित करने की उम्मीद है।

    विज्ञापन

    एक अन्य ट्वीट में स्ट्रीसंड ने साझा कियालेखफैसले पर न्यायमूर्ति क्लेरेंस थॉमस की सहमति का विवरण देते हुए, जहां उन्होंने कहा कि गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने के लिए अदालत के तर्क को गर्भनिरोधक, समान-सेक्स सहमति संबंधों और समान-लिंग विवाह पर भी लागू किया जाना चाहिए।

    "क्लेरेंस थॉमस को खुद पर शर्म आनी चाहिए," स्ट्रीसंड ने कहा। "हमें अदालत का विस्तार करना है और बिडेन को अधिक तर्कसंगत न्यायाधीश चुनना है जो झूठ नहीं बोलते हैं।"

    अदालत ने 5-4 के फैसले में रो को खारिज कर दिया, और तीन न्यायाधीशों डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने राष्ट्रपति पद के दौरान नियुक्त किया - नील गोरसच, ब्रेट कवानुघ, और एमी कोनी बैरेट - ने ऐसा करने के लिए वोटों की आपूर्ति की। निर्णय के बाद, रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कॉलिन्स ने कहा कि वह कवानुघ के वोट से "गुमराह" महसूस करती हैं, निजी आश्वासनों का हवाला देते हुए उन्हें रो पर अपने रुख के बारे में अतीत में किए गए न्याय का हवाला देते हुए। कवनुघ की पुष्टि की सुनवाई के दौरान, कॉलिन्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि अदालत में उनकी पुष्टि के लिए उन्हें वोट देने के लिए राजी करते हुए, सत्तारूढ़ को पलटने की उनकी कोई योजना नहीं थी।

    विज्ञापन

    नीचे स्ट्रीसंड के ट्वीट देखें। कलाकार की पसंद का अनुसरण करता हैजेनेल मोनास,फियोना सेब,जैक व्हाइट,फोबे ब्रिजर्स,बिली इलिश, और कई अन्य हस्तियों ने अदालत के फैसले की निंदा की। इस बीच, हमने गोल किया aसूचीप्रजनन स्वतंत्रता की रक्षा में मदद करने के तरीके।

निजीकृत कहानियां

वेब के आसपास

विज्ञापन