trentboult

विज्ञापन

वेस्टवर्ल्ड रिकैप: सीजन 4 में कौन रहता था और कौन नहीं, यह याद करके सीजन 4 के लिए तैयार हो जाओ

ऐसा नहीं है कि मौत इस शो में रहने की एक स्थायी स्थिति है...

वेस्टवर्ल्ड (एचबीओ)
विज्ञापन
विज्ञापन

    एक शो जो कभी कृत्रिम रूप से बुद्धिमान काउबॉय के प्रोग्रामिंग से बचने के बारे में था और अब भविष्य के लॉस एंजिल्स में कॉर्पोरेट जासूसी पर केंद्रित है,द्वारा किया एक शो है जो अपने ट्विस्ट और टर्न के लिए प्रसिद्ध है, और तीसरा सीज़न कोई अपवाद नहीं था। 2020 के मई में समापन, सीज़न का अस्वाभाविक रूप से आशावादी अंत ऐसे समय में आया जब इसका स्वागत था, अगर महामारी के शुरुआती महीनों में निगलना थोड़ा कठिन था। तब से दुनिया बहुत बदल गई है, लेकिन कुछ ही दिनों में हमें फिर से आमंत्रित किया जा रहा हैद्वारा कियाकी ... दुनिया, एक के रूप में मौलिक रूप से हमारी अपनी।

    पहचान और निरंतरता कम स्थिर अवधारणाएं हैंद्वारा किया वास्तविकता की तुलना में, लेकिन तीसरे सीज़न के आर्क ने कुछ आत्मविश्वास और अप्रत्याशित झूलों को लिया और अपने कलाकारों को इतने अलग-अलग दिशाओं में भेजा कि शायद यह ब्रश करने लायक है कि वे शो की वापसी से पहले कहाँ उतरे। सीज़न विंसेंट कैसल के एंगरैंड सेराक द्वारा विकसित एक सर्व-ज्ञानी एआई के इर्द-गिर्द घूमता है, लेकिन इसका मतलब हमारे पात्रों के लिए कई अलग-अलग चीजें हैं।


    मेव मिले (थांडीवे न्यूटन)

    विज्ञापन

    वेस्टवर्ल्ड (एचबीओ)

    मेव मूल वेस्टवर्ल्ड पार्क में एक मेजबान था, जिसकी बेटी की दबी हुई यादें उसके पाश से टूटने की ओर ले जाती हैं। यह पता लगाने के बाद कि वह जो सोचती थी वह स्वतंत्रता थी, वास्तव में एक और पूर्व निर्धारित कथा थी, उसने दृढ़ता से सीज़न 2 में अपने रास्ते पर कदम रखा, अंततः अपनी बेटी को सुरक्षा से बचने के लिए खुद को बलिदान कर दिया। सीज़न 3 उसे रहस्यमय सीईओ एंगर्रांड सेराक द्वारा पुनर्जीवित पाता है और अपनी बेटी के साथ फिर से जुड़ने के वादे के साथ डोलोरेस (इवान राचेल वुड) के साथ टकराव के रास्ते पर सेट होता है।

    पार्क कथा डिजाइनर ली सिज़ेमोर (साइमन क्वार्टरमैन) के साथ डिजिटल वारवर्ल्ड में एक जोड़े के बीच, सीज़न 3 में मेव की यात्रा ने उसे डोलोरेस के मेजबान विद्रोह की ताकतों के खिलाफ देखा। यह तब तक था जब तक डोलोरेस ने मेव को अपने पक्ष में लाने के लिए अपने अंतिम क्षणों का उपयोग नहीं किया, जिस बिंदु पर उसने सेराक को चालू कर दिया, उसे मार डाला और एक अपरिचित दुनिया में उभरकर विश्वास किया कि वह अपनी बेटी को फिर से देखेगी।

    बर्नार्ड लोव (जेफरी राइट)

    वेस्टवर्ल्ड (एचबीओ)

    अपनी भव्य योजनाओं के प्रति संतुलन प्रदान करने की उम्मीद में डोलोरेस द्वारा पुनर्जीवित, बर्नार्ड को वेस्टवर्ल्ड में नरसंहार के लिए तैयार किया गया है और उसे भागने के लिए मजबूर किया गया है। आखिरकार पार्क में लौटने पर, वह सुरक्षा प्रमुख एशले स्टब्स (ल्यूक हेम्सवर्थ) के साथ फिर से मिला, जिसे पता चलता है कि वह एक मेजबान भी रहा है। उसे सुरक्षित रखने के लिए स्टब्स को रीप्रोग्राम करना, बर्नार्ड वास्तविक दुनिया में लौट आता है।

    विज्ञापन

    दोनों डोलोरेस के निशान के बाद अधिकांश सीज़न बिताते हैं, अंततः विलियम से मिलते हैं, उसे उस मानसिक संस्थान से मुक्त करते हैं जहां उसने उसे रखा था। विलियम के साथ लड़ाई के बाद, बर्नार्ड को एक ऐसी महिला से मिलने का निर्देश दिया गया, जो अर्नोल्ड वेबर की विधवा निकली, जिस पर उसकी पहचान आधारित थी। यहां, उन्होंने महसूस किया कि डोलोरेस ने उन्हें रॉबर्ट फोर्ड द्वारा मेजबान दिमाग के लिए बनाई गई स्वर्ग जैसी डिजिटल दुनिया द वैली बियॉन्ड की कुंजी के साथ छोड़ दिया था। इस सीज़न में उनका अंतिम दृश्य उन्हें धूल में ढकी इस आभासी वास्तविकता से जागता हुआ पाता है, जो भविष्य में एक अज्ञात समय है।

    शार्लोट हेल / डोलोरेस (टेसा थॉम्पसन)

    वेस्टवर्ल्ड (एचबीओ)

    सीज़न 2 के समापन के सबसे बड़े खुलासों में से एक यह था कि डेलोस के निर्देशक चार्लोट हेल के संस्करण का हम शो की भविष्य की समयरेखा में अनुसरण कर रहे थे, वास्तव में डोलोरेस द्वारा नियंत्रित एक मेजबान डुप्लिकेट था। जब सीज़न 3 शुरू हुआ और डोलोरेस अपने शरीर से मिलते-जुलते शरीर में वापस आ गया, तो हेल के अंदर कौन था, यह सवाल उठाया गया क्योंकि जोड़ी ने डोलोरेस के मास्टर प्लान के अनुरूप डेलोस में घुसपैठ करने के लिए एक साथ काम किया।

    हालांकि आम सहमति ने निष्कर्ष निकाला था कि यह डोलोरेस के साथी टेडी थे, शो ने अंततः खुलासा किया कि यह वास्तव में डोलोरेस के अपने दिमाग का डुप्लिकेट था। जैसे-जैसे सीज़न जारी रहा, हेल के अंदर डोलोरेस, जिसे प्रशंसकों द्वारा "हैलोरेस" करार दिया गया, ने शार्लोट हेल के जीवन को जीने के कारण उसके दिमाग और शरीर के बीच एक तरह के पहचान संकट का अनुभव करना शुरू कर दिया। आखिरकार, हेलोरेस ने डोलोरेस से अपनी स्वतंत्रता की घोषणा की। सेराक को नीचे उतारने का प्रयास करने के बाद, सेराक के आदमियों ने न केवल हेलोरेस बल्कि चार्लोट हेल के पति और बेटे वाली एक कार को उड़ा दिया, जिससे एक भारी जले हुए हेलोरेस को एकमात्र उत्तरजीवी के रूप में छोड़ दिया गया। उन्हें आखिरी बार डेलोस के दुबई ऑपरेशन को चलाते हुए देखा गया था।

    विज्ञापन

निजीकृत कहानियां

वेब के आसपास

विज्ञापन